My Blog

My WordPress Blog

हनुमान जी के उपाय ( Hanuman Ji Ke Upay )

हनुमान जी के उपाय ( Hanuman Ji Ke Upay ) :

मंगलकामना के साथ करें मंगलवार को ये उपाय ( Hanuman Ji Ke Upay in Hindi ) :

शास्त्रों के अनुसार मंगलवार को ही बजरंग बली का जन्म हुआ है। यही कारण है मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा आराधना सच्चे मन से की जाए तो यह जल्दी ही शुभ फल प्रदान करते हैं।

Hanuman Ji Ke Upay – यहां आपको ऐसे तीन उपाय बताए जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप हनुमानजी से इच्छित वर की प्राप्ति के लिए वर मांग सकते हैं।

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : 7821878500

Hanuman Ji Ke Upay

  • पहला उपाय : किसी भी हनुमान मंदिर में अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं। इसके बाद मंदिर में हनुमानजी के सामने नींबू के ऊपर चारों लौंग अर्पित करें। फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें या हनुमानजी के मंत्रों का जप करें। मंत्र जप के बाद हनुमानजी से सफलता की कामना करें और इस नींबू को अपने साथ ही रख लें। नींबू के प्रभाव से आपके कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं काफी बढ़ जाएंगी।
  • दूसरा उपाय : एक नारियल लेकर किसी हनुमान मंदिर जाएं। मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के सामने नारियल को अपने सिर पर से सात बार वार लें। इसके साथ हनुमान चालीसा का जप करते रहें। सिर पर नारियल वारने के बाद इसे हनुमानजी के सामने फोड़ दें। इस उपाय से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी !  नोटः इस उपाय को अकेले में करें और उपाय के संबंध में किसी अन्य व्यक्ति से चर्चा न करें। हनुमान जयंती पर इस उपाय के साथ ही बजरंग बली को पुष्प-हार और प्रसाद भी अर्पित करें।

ज्योतिष सम्बन्धित उपाय जानने और अपनी किसी भी परेशानी को ज्योतिष उपाय से दूर करने के लिए यंहा क्लिक करें : Click Here

  • तीसरा उपाय : आपको हर रात हनुमानजी के सामने एक विशेष दीपक जलाना है। रात में किसी हनुमान मंदिर जाएं और वहां प्रतिमा के सामने में चौमुखा दीपक लगाएं। चौमुखा दीपक यानी दीपक चारों ओर से जलाना है। इसके साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा प्रतिदिन करेंगे तो बहुत ही जल्द बड़ी-बड़ी परेशानियां भी आसानी से दूर हो जाएंगी।

इनको भी आजमाएं (Hanuman Ji Ke Upay) :

हनुमानजी को सिंदूर और तेल अर्पित करें.  जिस प्रकार विवाहित स्त्रियां अपने पति या स्वामी की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं, ठीक उसी प्रकार हनुमानजी भी अपने स्वामी श्रीराम के लिए पूरे शरीर पर सिंदूर लगाते हैं। जो भी व्यक्ति हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करता है, उसकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं।
यदि आप सभी प्रकार की परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं तो हनुमानजी के मंदिर जाएं और अपने साथ एक नारियल लेकर जाएं। मंदिर पहुंचकर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने नारियल पर स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी को अर्पित करें। इसके साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय से जल्दी ही शुभ फल प्राप्त होते हैं !
किसी पीपल पेड़ में जल चढ़ाएं। इसके बाद सात बार पीपल की परिक्रमा करें। परिक्रमा पूर्ण होने पर पीपल के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

ज्योतिष सम्बन्धित उपाय जानने और अपनी किसी भी परेशानी को ज्योतिष उपाय से दूर करने के लिए यंहा क्लिक करें : Click Here

Updated: July 29, 2016 — 11:19 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Blog © 2018 Frontier Theme