My Blog

My WordPress Blog

पूर्णिमा के अचूक उपाय !! Purnima Ke Achuk Upay

पूर्णिमा के अचूक उपाय [ Purnima Ke Achuk Upay ] : 

हम आपको पूर्णिमा के दिन करने वाले कुछ Purnima Ke Achuk Upay बताने जा रहे है जिन्हें आप हर पूर्णिमा पर करके विशेष लाभ उठा सकते है वैसे तो आप सब जानते होंगे की पूर्णिमा पर लक्ष्मी माँ की विशेष पूजा की जाये तो आपके ऊपर सदैव माता लक्ष्मी माँ की कृपा बनी रहती है ! Acharya Pandit Lalit Sharma द्वारा बताये गये Purnima Ke Achuk Upay को करने से आप गृह कलह, व्यापार बाधा, धन की कमी, पति व् पत्नी में कलह आदि समस्या से निजात पा सकते हो !! जय श्री सीताराम !! जय श्री हनुमान !! जय श्री दुर्गा माँ !! यदि आप अपनी कुंडली दिखा कर परामर्श लेना चाहते हो तो या किसी समस्या से निजात पाना चाहते हो तो कॉल करके या नीचे दिए लाइव चैट ( Live Chat ) से चैट करे साथ ही साथ यदि आप जन्मकुंडली, वर्षफल, या लाल किताब कुंडली भी बनवाने हेतु भी सम्पर्क करें : 7821878500

  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन सुबह के समय घर के मुख्य दरवाज़े पर आम के ताजे पत्तों से बना तोरण बाँधने से घर के वातावरण में शुभता आती है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा की रात में 15 से 20 मिनट तक चन्द्रमा के ऊपर त्राटक ( लगातार देखना ) विधि करने से जातक की नेत्रों की ज्योति तेज व्हो बढ़ती है !
  • यदि आप अपने दाम्पत्य जीवन को प्रेम पूर्वक लम्बे समय के लिए रखना चाहते है तो कभी भी भूलवश पूर्णिमा और अमावस्या के दिन जातक शारीरिक सम्बन्ध या सम्भोग नही करना चाहिए !
  • प्रत्येक #Purnima के दिन चन्द्रमा के उदय होने के बाद साबूदाने की खीर मिश्री डालकर बनाकर माँ लक्ष्मी जी का भोग लगाकर उसे प्रसाद के रूप में वितरित करने से धन के आगमन के मार्ग खुल जाते है !

[AdSense-C]

  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन मां श्री लक्ष्मी के चित्र या फोटो पर 11 कौड़ियां चढ़ाकर उन पर हल्दी से तिलक करें उसके बाद अगले दिन सुबह इन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें लें ! इस उपाय से घर में Dhan Ki Kami नही रहती है पर एक बात का ध्यान रखें की प्रत्येक पूर्णिमा के दिन इन कौड़ियों को अपनी तिजोरी से निकाल कर माता के सम्मुख रखकर उन पर पुन: हल्दी से तिलक करें फिर अगले दिन उन्हें लाल कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में रखे ले !
  • प्रत्येक #Purnima के दिन किसी भी प्रकार की तामसिक वस्तुओं का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन जुए, शराब आदि नशे और क्रोध एवं हिंसा से भी दूर रहना चाहिए।इस दिन बड़े बुजुर्ग अथवा किसी भी स्त्री से भूलकर भी अपशब्द ना बोलें !
  • आयुर्वेद के अनुसार Purnima Ki Raat में चन्द्रमा की चाँदनी सब मनुष्यों के लिए अत्यंत लाभदायक रहती है यदि #पूर्णिमा की रात में चन्द्रमा  के प्रकाश की किरणे गर्भवती महिला की नाभि पर पड़े तो उस महिला का गर्भ पुष्ट हो जाता है ! इसलिए गर्भवती स्त्रियों को तो विशेष रूप से कुछ समय के लिए पूर्णिमा की रात चन्द्रमा की चाँदनी में रहना चाहिए !
  • Har Purnima के दिन सुबह के समय हल्दी में थोडा पानी डालकर घर के मुख्य दरवाज़े / प्रवेश द्वार पर ॐ और स्वातिक बनाना चाहिए !

[AdSense-B]

  • यदि कोई भी जातक Mansik Tanav या Mansik Pareshan रहता है तो प्रत्येक पूर्णिमा के दिन अपने हाथ से खीर बनाकर गरीब बच्चे या लोंगो को खिलने से जातक की मानसिक तनाव या मानसिक परेशानी दूर हो जाती है !

नोट : यदि आपके जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो उससे निजात पाने के लिए दिए गये नम्बर पर कॉल करें ! +91- 7821878500 ( Not For Free Services )

अपने मोबाइल में ” Astro Pandit ” के नाम से एप्प Play Store से अभी डाउनलोड करके उपाय अपने मोबाइल में ही पढ़े !

Join पंडित ललित ब्राह्मण Facebook प्रोफाइल : Click Here

आगे इन्हें भी पढ़े : 

पूर्णिमा के उपाय : Click Here 

श्री सत्यनारायण पूजा विधि व् कथा : Click Here

[AdSense-A]

शरद पूर्णिमा के उपाय : Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Blog © 2018 Frontier Theme