My Blog

My WordPress Blog

पूर्णिमा के उपाय !! Purnima Ke Upay

पूर्णिमा के उपाय [ Purnima Ke Upay ] : 

हम आपको पूर्णिमा के दिन करने वाले कुछ Purnima Ke Upay बताने जा रहे है जिन्हें आप हर पूर्णिमा पर करके विशेष लाभ उठा सकते है वैसे तो आप सब जानते होंगे की पूर्णिमा पर लक्ष्मी माँ की विशेष पूजा की जाये तो आपके ऊपर सदैव माता लक्ष्मी माँ की कृपा बनी रहती है ! पंडित ललित ब्राह्मण द्वारा बताये गये Purnima Ke Upay को करने से आप गृह कलह, व्यापार बाधा, धन की कमी, पति व् पत्नी में कलह आदि समस्या से निजात पा सकते ह !! जय श्री सीताराम !! जय श्री हनुमान !! जय श्री दुर्गा माँ !! यदि आप अपनी कुंडली दिखा कर परामर्श लेना चाहते हो तो या किसी समस्या से निजात पाना चाहते हो तो कॉल करके या नीचे दिए लाइव चैट ( Live Chat ) से चैट करे साथ ही साथ यदि आप जन्मकुंडली, वर्षफल, या लाल किताब कुंडली भी बनवाने हेतु भी सम्पर्क करें : 7821878500

  • प्रत्येक Purnima के दिन चन्द्र उदय होने के बाद चाँदनी रात में खीर बनाकर अपने पितृ को भोग लगाने से गृह कलह ( Grah Kalah ) , व्यापार बाधा ( Vyapar Badha ) आदि समस्यों से मुक्ति मिलती है !
  • हिदु धर्म शास्त्रों के अनुसार पूर्णिमा माँ लक्ष्मी को विशेष प्रिय है । इस दिन माँ लक्ष्मी की आराधना करने से जातक को जीवन में किसी भी चीज़ की कमी नहीं रहती है ।
  • शास्त्रानुसार हर पूर्णिमा के दिन सुबह १० बजे पीपल के वृक्ष पर माँ श्री लक्ष्मी का आगमन होता है जो जातक इस दिन सुबह उठकर नित्य कर्म से निवृत्त होकर पीपल पेड़ के पास जाकर मीठा जल अर्पण करे और साथ में कुछ मीठा रखकर धूपबत्ती या दीपक जला कर माँ लक्ष्मी का पूजन कर माता लक्ष्मी जी को अपने घर आने के लिए आमंत्रित ऐसे जातक पर लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है !
  • यदि आप अपने दाम्पत्य जीवन ( Dampatya Jeevan ) को प्रेम पूर्वक और मधुर बनाना चाहते है तो आप दोनों ( पति पत्नी ) में से एक को प्रत्येक Purnima के दिन चन्द्रमा को दूध का अर्ध्य अवश्य देना चाहिए !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन किसी शिव मंदिर में जाकर सवा किलो अखण्डित चावल भगवान शिव जी को विधिपूर्वक पूजा करने के बाद अपने दोनों हाथो को मिलाकर हाथों में जितने चावल आ सके उतने लेकर शिवलिंग पर चढ़ाये और बाकि बचे हुए चावल को जरुरत मंद गरीब या पुजारी को दान कर दें. ऐसा करने से आपकी समस्त आर्थिक स्थिति सही हो जाएगी और आपके समस्त कार्य में सफलता मिलेगी ! नोट : इस उपाय को आप सावन के हर सोमवार को कर सकते हो !!

  • किसी भी जातक के Dhan Ki Pareshani चल रही है तो प्रत्येक #पूर्णिमा के दिन चंद्रोदय के समय चन्द्रमा को कच्चे दूध में चीनी और चावल मिलाकर ”ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: चन्द्रमा नम: या ” ॐ ऐं क्लीं सोमाय नम:” मंत्र जप करते हुए अर्ध्य देना चाहिए ऐसा करने से जातक के जीवन में धीरे धीरे उसकी आर्थिक समस्याओं समाप्त होने लगती है !
  • प्रत्येक Purnima के दिन मंदिर जाकर शिवलिंग पर श्रदापूर्वक शहद, कच्चा दूध, बेलपत्र, शमीपत्र और फल चढ़ाने से भगवान शिव की जातक पर सदैव कृपा बनी रहती है !
  • प्रत्येक पूर्णिमा के दिन हर जातक को अपने घर के मंदिर में प्रेम, शुभता और धन लाभ के लिए श्री यंत्र, व्यापार वृद्धि यंत्र, कुबेर यंत्र, एकाक्षी नारियल, दक्षिणवर्ती शंख आदि को साबुत अक्षत के उपाय स्थापित कर देना चाहिए क्युकी यह सब माता लक्ष्मी की अतिप्रिय वस्तु है ! हर पूर्णिमा को इन चावलों को जिनको आसान के रूप में स्थान दिया गया है उन्हें बदल कर नए चावल रख देने चाहिए और पुराने चावलों को किसी पीपल वृक्ष के नीचे अथवा बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए !
  • प्रत्येक #पूर्णिमा के दिन मंदिर जाकर शिवलिंग पर श्रदापूर्वक घिसे हुए #सफ़ेद_चंदन में केसर मिलाकर लगाने से घर से कलह ( Ghar Me Kalah ) और अशांति समाप्त होती है !

  • प्रत्येक Purnima के दिन इत्र और सुगन्धित धूपबत्ती लेकर माता लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर अर्पण करें उसके बाद इत्र की शीशी खोलकर माता लक्ष्मी जी के वस्त्र पर छिड़क दें और धूपबत्ती या दीपक जला दे और अपने घर स्थाई रूप से रहने की प्रार्थना करे ऐसा मात्र करने से जातक के यंहा धन, सुख समृद्धि और ऐश्वर्य की देवी माँ लक्ष्मी ( Maa Lakshmi Ki Kripa ) का उसके घर स्थाई रूप से निवास हो जायेगा !

नोट : यदि आपके जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो उससे निजात पाने के लिए दिए गये नम्बर पर कॉल करें ! +91- 7821878500 ( Not For Free Services )

अपने मोबाइल में ” Astro Pandit ” के नाम से एप्प Play Store से अभी डाउनलोड करके उपाय अपने मोबाइल में ही पढ़े !

Join पंडित ललित ब्राह्मण Facebook प्रोफाइल : Click Here

आगे इन्हें भी पढ़े : 

पूर्णिमा के अचूक उपाय : Click Here 

श्री सत्यनारायण पूजा विधि व् कथा : Click Here

शरद पूर्णिमा के उपाय : Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Blog © 2018 Frontier Theme